May 9, 2024
Blog / SEO

WordPress Blog Post को Latest Date में Update कैसे करें?

Website के माध्यम से हम अपने अनुभव या हमारी जानकारी को अन्य लोगों तक पहुचाने का कार्य करते हैं। हमें किसी भी प्रकार की जानकारी की आवशयकता होती है तो हम अलग अलग Website पर जाकर खोज करते हैं। एक अच्छे Blogger की पहचान होती है की वह अपने Website की पोस्ट को हमेशा Update रखें ।

एक Blogger होने के नाते आपको हमेशा ही अपनी Blog Post को Update करते रहना पड़ता है आपके मन में सवाल होगा कि Post में बदलाव कैसे करना होता है आज इस पोस्ट के माध्यम से हम जानगें कि आप WordPress platform में किस तरह से अपनी पुरानी Blog post को Update कर सकते है? आईये जानते है इसके बारे में विस्तार से –

 

WordPress में Post का Time Update करना –

जैसा की हम जानते है की Google हमेशा ही उसी Blog post को Rank करवाता है जो Updated और Refreshed हो। ऐसे में हमे इस बात का ख्याल रखना जरुरी है की हम हमारी पोस्ट को समय-से पर Update करते रहे।

 

अगर आपके Blog पर कोई Old Date की पोस्ट और उसे New Date में Update करना चाहते है तो उसके लिए हम कुछ सामान्य प्रोसेस आपको बता रहे है।

 

WordPress में Post इस तरह से करें Update –

 

Step1 – इसमें सर्वप्रथम अपने उस Blog और Website पर आना होता है जिस Blog पर Update की गई Post को आप Update करना चाहते है।

Step 2 – इसके बाद उस Blog के Admin Panel पर आना होता है और उसमे Login करना होता है।

Step 3 – Admin Panel पर आने के बाद All Post → Quick Edit में आने पर उस Post को Open करना होता है जिस पोस्ट में आपको समय Update करना है।

Step 4 – इसके बाद Post का Edit Section Open हो जाता है जिसमे में  Post का Date and Time लिखा जिस समय उस पोस्ट को Publish किया है।

उसी Date पर क्लिक करने के बाद एक Time Box Open हो जाता है जिस पर Click करने के समय का बदलाव कर सकते है।

यह है वो आसान तरीका जिसकी सहायता से आप काफी आसानी से किसी भी पोस्ट को Latest Date में Update कर सकते है।