May 20, 2024

Shutterstock क्या है | Shutterstock से पैसा कैसे कमाए पूरी जानकारी

आज के इस दौर में Online Earning  करना सभी चाहते है और आप भी किसी Blog, Website, Youtuber ,या अन्य किसी तरह से Online Earning  करते है तो आपको Image  की जरूरत तो होती ही होगी । तब या तो आप किसी Website से जाकर खरीद कर या फिर खुद तैयार करके अपनी Website पर लगाते होगे। जिससे आपको किसी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना पड़े। इस प्रकार की एक Website  जिसका नाम Sutterstock है जहाँ पर आपको हर आपको हर तरह की Photo  मिल जाती है।

आज यहाँ हम Sutterstock  की बात कर रहें है जिसमें हम आपको यह बतायेगें कि Sutterstock kiya Hai ( shutterstock what is)और Sutterstock Se Paise Kaise Kamay इससे सम्बन्धित सभी प्रकार की जानकारी उपलब्ध करवायेगें। जहां पर आप खुद से खींचे गये Photo को Sell  कर सकते है और Online Earning  कर सकते है। हम आपको Sutterstock Earning Proof भी दिखयेगें। जिससे आपको विश्वास हो सके की हम Sutterstock से Online Earning  कर सकते है।

मानव एक सामाजिक प्राणी है एक दुसरे के होड मे अच्छे से अच्छा mobile  खरीदती है अगर आप के पास भी एक Smratphone  है या  Camera है तो आप आसानी से Shutterstock  पर Online Earning  कर सकते है। Stok Photograph  से आप अपना करियर बना सकते हो

अगर आप को Photography में रूचि है तो हमारे इस लेख को ध्यानपूर्वक पुरा पढे किसी भी स्टेप को नहीं छोड़े । Sutterstock के सम्बन्धित सभी जानकारी हम यहां उपलब्ध करवायेगें।

 

 Shutterstock क्या है? ( shutterstock what is)

Shutterstock एक ऐसा Platform है जहां पर आप Photo , Video , Vector , Illustration  और Clip को Upload करते है और इनको आप Sell कर सकते है इसके लिए आपको Shutterstock  पर आपको अपना खाता बनाना होगो जिसका किसी तरह का खर्चा नहीं होता है ।

Shutterstock पर जाकर आप अपना खाता बना कर Photo Upload  का सकते है।

 

Shutterstock से पैसे कैसे कमाए 

जैसा की आपको पहले ही बताया गया है, की Shutterstock पर फोटो Sell  करके पैसे कामना बहुत ही आसान है। यह Online Photo Sell और Purchase करने वाला एक बहुत ही प्रसिद्ध Platform है। जहां पर हम कुछ Creative Photo और Video को Upload करके पैसे कमा सकते है। आपको एक बात का ध्यान रखना है, जब आप कोई  भी Shutterstock पर फोटो Upload  करें वह Photo आप के खुद का खिंचा गया हो ।

फोटो को आप कहीं दुसरे स्थान या अन्य website  से  Download  किया हुआ नहीं होना चाहिए अगर ऐसा होता है। तो Shutterstock उसे Reject  कर देगा । ऐसा करना गलत होता है और हमारी Profile पर बुरा असर पड़ता है । इसके पश्चात आप जब Photo  को Upload  कर देते हो ओर कोर्इ अन्य व्यक्ति उसे देखता है उसको अगर उस Photo  की जरूरत होगी तो वह उसे Online Purchase करेगा । आपको प्रत्येक Photo  के पैसे मिलते है । सबसे अच्छी बात यह है कि जब जब कोई  आपकी फोटो को खरीदता है तो आपको उस फोटो के बार बार पैसे मिलते रहेगें।