May 10, 2024

कोडिन्ही गाँव में केवल जुड़वा बच्चे ही पैदा होते है जिसका रहस्य आज तक नहीं खुल पाया

पूरी दुनिया में अलग अलग गांव है और हर गांव का अलग अलग कहानी है ऐसी ही कहानी कोडिन्ही गांव की है जहां पैदा होते हैं केवल जुड़वा बच्चे दोस्तों आपने कई रहस्य में बातें सुनी है और एक ही भी होगी लेकिन आज हम जिस गांव के बारे में बता रहे हैं उसे सुनकर आप बड़े हैरान हो जाएंगे

जुड़वा बच्चे पैदा होना कोई हैरानी वाली बात नहीं है लेकिन मैं आपसे यह कहूं एक ऐसी भी जगह है जहां सिर्फ जुड़वा बच्चे पैदा होते हैं शायद आपको विश्वास ना हो लेकिन यह बात एकदम सच है यह जगह कहीं और नहीं बल्कि इंडिया में ही मौजूद है.

केरल के मलपुरा जिले में स्थित कोडिन्ही गांव मैं पैदा होने वाले ज्यादातर बच्चे जुड़वा होते हैं. इस रहस्यमई गांव में हजार बच्चों पर 450 बच्चे जुड़वा जुड़वा होते हैं.

औसत के हिसाब से यह पूरी दुनिया में दूसरी तथा एशिया में पहले नंबर पर है. केरल में स्थित इस गांव की कुल आबादी 2000 है और यहां ज्यादातर मुस्लिम समुदाय के लोग रहते हैं. इनमें से 250 से ज्यादा लोग जुड़वा है.

दोस्तों अगर आपको हमारी यह जानकारी पसंद आई तो इस पोस्ट को लाइक करना ना भूलें और अगर आपका कोई सवाल हो तो कमेंट में पूछे हमारी टीम आपके सवालों का जवाब देने की पूरी कोशिश करेगी। आपका दिन शुभ हो धन्यवाद ।