May 2, 2024

Google Doodle Celebrating The Flat White Coffee On March 11

Google Doodle ने मनाया फ़्लैट व्हाइट का जश्न: 11 मार्च को, Google Doodle ने दुनिया भर में फ़्लैट व्हाइट के उदय का जश्न मनाया। अब आपके दिमाग में केवल एक ही प्रश्न उठ रहा है कि फ़्लैट व्हाइट क्या है तो इस परेशानी को मैं दूर कर देता हूं हां एक तरह की कॉफ़ी पेय है जिसमें espresso  को microfoam के साथ मिलाता है।

Starting Of Flat White

कई लोग अनुमान लगाते हैं कि यह पेय पहली बार 1980 के दशक के दौरान ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में परोसा गया था, जब यह पेय लगभग उसी समय सिडनी और ऑकलैंड के मेनू में आया था। परंपरागत रूप से एक सिरेमिक कप में परोसा जाता है, एक सपाट सफेद एस्प्रेसो शॉट से बना होता है जिसके ऊपर उबले हुए दूध और माइक्रोफोम की एक पतली परत होती है।

सुबह का सूरज निकलते हीहमें चाय कॉफी की आवश्यकता होती है सुबह के इन मेनू में फ़्लैट व्हाइट अपना स्थान है सबसे पहले इसको न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में1980 के दशक में प्रचलन में आया फ़्लैट व्हाइट ऊपर उबले हुए दूध और microfoam की एक पतली परत होती है। ceramic cup इसका सेवन ceramic cup के अंदर लिया जाता है

About Google Doodle

गूगल डूडल एक विशेष अस्थायी परिवर्तन है जो गूगल के होमपेज पर लोगो को बदलकर किया जाता है ताकि छुट्टियों, घटनाओं, और लोगों की उपलब्धियों को मनाया जा सके।

सबसे पहला डूडल 1998 में प्रकाशित किया गया था और जब गूगल के संस्थापक लैरी पेज और सर्जेई ब्रिन बर्निंग मैन फ़ेस्टिवल में जा रहे थे। वो स्केच के ज़रिए लोगों को बताना चाहते थे कि वो दफ़्तर से बाहर हैं। इसी तरह डूडल की शुरुआत हुई।

पहला एनिमेटेड डूडल हैलोवीन 2000 पर प्रीमियर हुआ था। 2009 में, Google ने पहला डूडल उसी दिन बनाया था जब चंद्रमा पर पानी की खोज की गई थी।

दुनिया भर की ऐतिहासिक और आगामी घटनाओं पर अधिक जानकारीपूर्ण लेखों के लिए,